X Close
X

चलती ट्रेन के सामने कूदा शख्स, गई जान


Noida:

गाजीपुर : ना जाने क्यों लोग अपने जीवन देने पर अमादा है, कभी चलती ट्रेन के सामने, तो कभी बस के सामने, तो कभी मेट्रो के सामने, तो कभी नदी में छलांग लगाकर अपनी जान देते है। जब इन बढ़ती घटनाओं के बारे में मनोचिकित्सक से पूछा जाता है तो वे बताते है कि अधिक मनोदबाव के कारण वे अपनी जान दे रहें है। हालांकि यह मानसिक प्रेशर किस वजह से है, इस पर वे बताते है आजकल की भागम-भाग भरी जिंदगी, कर्ज, पारिवारिक प्रेशर और पैसे कि किल्लत, साथ ही ये मंदी और बेरोजगारी भी।

एक ऐसा ही घटना सामने आया है, गाजीपुर से। जहां सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के गाजीपुर घाट के पास मंगलवार की देर शाम गोंदिया एक्सप्रेस ट्रेन के सामने कूदकर एक शख्स ने अपनी जान दे दी। जिसका नाम खुर्शीद था, जो पेशे से एक इलेक्ट्रॉनिक था। मौके पर ट्रेन चालाक ने इसकी सूचना ग़ाज़ीपुर सिटी स्टेशन को दी।
मौके पर पहुंचे आरपीएफ रेलवे स्टेशन इंस्पेक्टर उदय राज फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुँचे और शव को अपने कब्ज़े में लेकर कोतवाली पुलिस को इसकी सूचना दी। वही एसई लाल सिंह ने बताया कि जब हम लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो तलाशी के दौरान युवक के पर्स में पहचान पत्र के साथ उसकी दुकान का कार्ड मिला, जिस पर बलिया जिले के बांसडीह थाना क्षेत्र के धावा चकफूल निवासी इलेक्ट्रॉनिक खुर्शीद अंकित था।
साथ ही उन्होंने बताया कि गोंदिया ट्रेन चालक ने बताया कि जैसे ही ग़ाज़ीपुर घाट स्टेशन ट्रेन पहुँची तभी एक युवक ने अचानक ट्रेन के सामने छलांग लगा ली, जिससे उसकी मैके पर ही मौत हो गई!